दोस्ती बिना प्यार नही हो सकता !!! so aao pyaar kare i mean dosti kare.

रविवार, 14 फ़रवरी 2010

न जाना के जां से जाता है कोई।
बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते॥

WDWD
आपने किसी से प्यार किया हो और उनका इंतजार न किया ऐसा हो ही नहीं सकता। दरअसल प्यार और इंतजार एक-दूसरे से उसी तरह जुडें हैं, जिस तरह फूल और खुशबू।

कभी-कभी इंतजार करना बहुत दुश्वार हो जाता है। जैसे आप आँखें बिछाए उनका इंतजार कर रहे हैं और उनका फोन आता है कि अभी उन्हें आने में कुछ वक्त और लगेगा तो आपके लिए ये लम्हा बहुत ही फ्रस्टेट कर देने वाला होता है। ऐसे में आप गुस्सा होने के बजाए अगर उस वक्त का सही उपयोग करें तो आप अपनी लाइफ में रोमांस बढ़ा सकते हैं। यहाँ हम आपको बता रहे हैं कि उनका इंतजार कैसे किया जाए और इंतजार के हर लम्हें को खुशगवार कैसे बनाया जाए।

इंतजार का अपना ही एक मजा है, लेकिन कुछ लोग जरूर इसे बोर मानते हैं और अपने साथी से शिकायत करते हैं कि उन्हें इंतजार न करवाएँ। लेकिन जनाब जरा सोचिए कि आपके इंतजार करने के बाद जब वो आपसे मिलने आते हैं तो बेकरारी और मिलन का मजा भी तो दोगुना हो जाता है। जितना लंबा इंतजार उतना ज्यादा मिलन का सुखद एहसास, सौदा बुरा नहीं है। इंतजार करने के एवज में आप उन्हें प्यारी सी सजा भी दे सकते हैं।

अब रहा सवाल कि उनके इंतजार में वक्त कैसे गुजारा जाए, तो साथियों इसका सबसे अच्छा तरीका है कि जब तक वो न आएँ तब तक आप सोच सकते हैं कि होने वाली मुलाकात को कैसे यादगार बनाएँ और उनके आने पर आप सबसे पहले क्या करेंगे। साथ ही आप इंतजार की कीमत भी सोच सकते हैं, जो उनके आने पर वसूली जा सकती है। इसके अलावा आप इंतजार पर कुछ शेर पढ़ सकते हैं, जो कभी-कभी इम्प्रेशन मारने में तो काम आ सकते हैं। इसी बहाने आपको कुछ शेर-शायरी का भी अभ्यास हो जाएगा जो प्यार में बहुत एहमियत रखती है। अगर आप थोड़े क्रिएटिव हैं तो उनकी तारीफ में कोई गजल या कविता लिख सकते हैं, जो उनके लिए एक अनमोल तोहफा होगा।

जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो उनके साथ ख्यालों की दुनिया तो जरूर सजाते होंगे। यानी उनका इंतजार करते हुए आप अपनी कल्पनाओं को साकार करने के बारे में सोच सकते हैं, जिसे आपके वो सुनकर निश्चित ही रोमांचित होंगे और आपको मिल सकेगा रोमांटिक होने का एक और बहाना।

तो जनाब इंतजार के फायदे भी हैं, लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं कि आप उन्हें इतना इंतजार करवाएँ जिससे वे नाराज ही हो जाएँ। उनकी नाराजगी का ख्याल रखते हुए इंतजार के इन महत्वपूर्ण टिप्स पर अमल कीजिए तो आप को लगेगा की आपकी रोमांटिक लाइफ उनके इंतजार में और भी रोमांटिक हहै।
source-webdunia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें